मोस्टबेट इंडिया में जिम्मेदार खेल

बुकमेकर मोस्टबेट इंडिया में खेलते समय आपको याद रखना चाहिए कि आपको जुआ खेलने की बुरी लत लग सकती है। हमारी कंपनी खिलाड़ियों को ऐसी समस्याओं से बचाने के लिए, उन्हें अस्वास्थ्यकर लत से बचाने के लिए, और कम उम्र के उपयोगकर्ताओं द्वारा जुए को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। यदि आप 18 वर्ष से कम आयु के हैं, तो खाता पंजीकृत न करें, और दांव लगाने का प्रयास न करें। कम उम्र के खिलाड़ियों के खाते बिना किसी चेतावनी के ब्लॉक कर दिए जाते हैं।

जिम्मेदार गेमिंग के अंतरराष्ट्रीय सिद्धांतों का पालन करते हुए मोस्टबेट बुकमेकर कार्यालय अपने ग्राहकों के लिए गुणवत्ता और सुविधाजनक सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करता है। साथ ही, हम उपयोगकर्ताओं को सट्टेबाजी और नियंत्रण खोने से दूर रखने की कोशिश करते हैं।

Mostbet declares rules of responsible gaming.

जिम्मेदार खेल के सिद्धांत

खेलों पर सट्टा लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह केवल फुर्सत के समय को बिताने और मनोरंजन का साधन है। हमारी कंपनी का मुख्य कार्य सट्टेबाजी का शौक रखने वाले दिलचस्प लोगों तक पहुंच प्रदान करना है। यदि आप खेलों से प्यार करते हैं, तो आप अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों पर दांव लगाकर मैच और प्रतियोगिताओं को देखने का आनंद बढ़ा सकते हैं। इसीलिए आप उन नकारात्मक परिणामों से अवगत रहें, जिनसे जुए की लत लग सकती है और हमारी सलाह है कि आप इसमें नियंत्रण न खोएं।

अगर आप पैसे हार गए हैं  तो तुरंत उस हारे पैसे को वापस जीतने के लिए उत्साह की गर्मी में प्रयास न करें। शायद आपके भावनाओं के शांत होने तक प्रतीक्षा करना ही बेहतर है। दिमाग शांत होने के बाद ही दांव लगाएं। इसमें आप केवल वही पैसे खर्च करें, जिसे खोने के बाद आपको कोई समस्या न हो और आप उसे खोने के लिए तैयार हों। इसीलिए आप बहुत अधिक जुआ न खेलें, ताकि आपके महत्वपूर्ण धन की हानि न हो। पहले देखें कि आप कितना पैसा दांव पर लगाते हैं और आप कितना समय खेल पर खर्च करते हैं।

हालांकि अधिकांश जुआरी जुआ को एक शौक के रूप में देखते हैं, लेकिन कुछ प्रतिशत ऐसे लोग हैं जिनका शौक जुए की लत में विकसित हो जाता है। स्वस्थ जुआ और व्यसन के बीच की रेखा इतनी पतली है कि जब आप उसको पार कर जाते हैं तो उससे वापस पीछे आना लगभग असंभव है। यह समझने के लिए कि आप जुए के कितने आदी हैं, स्वयं ही कुछ प्रश्नों के उत्तर दें:

  • आपके लिए स्पोर्ट्स बेटिंग का क्या मतलब है;
  • क्या आप बिना किसी अच्छे कारण के ही दांव का आकार को बढ़ाते हैं;
  • क्या आप बेट लगाने के लिए दोस्तों और परिवार से पैसे उधार लेते हैं;
  • आप खेल खेलने में कितना समय लगाते हैं;
  • क्या आपके शौक से आपकी प्रतिष्ठा को ठेस नहीं पहुँचती;
  • क्या आपका बजट जुए से ग्रस्त है?

अपने आप को व्यसन और उसके नकारात्मक परिणामों से बचाने के लिए, कुछ सरल दिशानिर्देशों का पालन करें:

  • बेट लगाने के लिए कभी भी पैसे उधार न लें;
  • वह अधिकतम राशि निर्धारित करें जो आप खेल पर खर्च करने को तैयार हैं। चाहे कुछ भी हो, इससे अधिक राशि खर्च ना करो।
  • खेल खेलने में आप जितना समय व्यतीत कर सकते हैं, उसे निर्धारित करें।

हम यह भी उल्लेख करना चाहेंगे कि मोस्टबेट पर खेलकर लाभ प्राप्त करने की कोई योजना और सूत्र नहीं हैं। खेल सट्टेबाजी की तरह कैसीनो में, आपकी सफलता की संभावना काफी हद तक संयोग और संभावना से निर्धारित होती है।

इसलिए, इंटरनेट पर प्रकाशित कोई भी बेटिंग तकनीक आपको जीत की गारंटी प्रदान नहीं करेगी। यदि आपको लगता है कि आप नियंत्रण खो रहे हैं, तो आप अपनी सहायता के लिए हमारी सहायता टीम से संपर्क कर सकते हैं। आप अपने उपयोगकर्ता अनुबंध को समाप्त करने के लिए हमारी सहायता टीम को अनुरोध करके किसी भी समय मोस्टबेट पर खेलना बंद कर सकते हैं। इस मामले में, हम आपसी सहमति से आपके खाते को ब्लॉक कर देंगे। भविष्य में, आप अपने खाते की बहाली के लिए भी आवेदन कर सकेंगे, लेकिन बुकमेकर कार्यालय का प्रशासन आपको बिना कोई कारण बताए मना कर सकता है।